Rohit Sharma: आखिर क्यों छीनी गई रोहित शर्मा से मुंबई इंडियंस की कप्तानी, इस शख्स का नाम सामने आया

Rohit Sharma

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rohit Sharma: आईपीएल 2024 के लिए मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। मुंबई ने हार्दिक पांड्या के हाथों में टीम की कमान सौंपी है, लेकिन ये भी सवाल उठ रहा है की आखिर रोहित को कप्तानी से क्यों हटाया गया।

Rohit Sharma IPL News

दरअसल आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस को सबसे सफल टीम माना जाता है और इसमें सबसे ज्यादा योगदान रोहित शर्मा का रहा है। लेकिन IPL 2024 के शुरू होने से पहले ही मुंबई ने हार्दिक को कप्तान बनाकर रोहित शर्मा के युग को खत्म कर दिया है। इस फैसले के आने के बाद सभी फैंस बहुत निराश हो गए है और मुंबई इंडियंस पर जमकर भड़ास निकाल रहे है।

आपको बता दे की कुछ दिन पहले ही मुंबई ने हार्दिक(Hardik Pandya) को गुजरात की टीम से निकालकर अपनी टीम में शामिल किया था और अब कप्तानी का पद भी दे दिया है। मगर फैंस के मन में यही सवाल उठ रहा है की हिटमैन से कप्तानी वापिस लेने का क्या कारण है और इसके पीछे किसका हाथ है, जिसका अब खुलासा हो गया है।

इस शख्स का नाम सामने आया

मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी ने हार्दिक पांड्या को मोटी रकम देकर वापिस अपनी टीम में शामिल कर लिया है। हार्दिक पहले भी मुंबई के लिए खेलते थे, लेकिन पिछले 2 सीजन से गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे। हार्दिक पांड्या ने गुजरात में शामिल होने के बाद पहली बार में ही उसे चैंपियन बना दिया था और फिर उससे अगले सीजन में फाइनल तक पहुंचा दिया था। इन दोनों सीजन में पांड्या ने बेहतरीन कप्तानी की थी और इसी कारण नीता अंबानी ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर उनको कप्तानी सौंपी है।

रोहित को कप्तानी से हटाने में नीता अंबानी के अलावा महेला जयवर्धने का भी हाथ है, जो मुंबई(MI) टीम के ग्लोबल हेड है। जयवर्धने का कहना है की हमने भविष्य को देखते हुए यह फैसला लिया है और टीम को मजबूत बनाने के लिए हार्दिक को नई जिम्मेदारी सौंपी है। हालांकि महेला जयवर्धने ने ये भी कहा की मुंबई इंडियंस के इतिहास में सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह और रोहित शर्मा ने जो योगदान दिया है, वो हमारे लिए बहुत बड़ा सौभाग्य है।

आईपीएल में कैसा है हार्दिक का प्रदर्शन

Rohit Sharma

हार्दिक पांड्या हमेशा से ही अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते है। इसके अलावा मैच को फिनिश करने के लिए भी फेमस हो चुके है। आईपीएल में ऐसे बहुत से मौके आए है जब हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) ने अपनी बल्लेबाजी और अपनी गेंदबाजी के दम पर अकेले मैच जितवाए है। मगर पिछले कुछ सालों में वह चोट से लगातार परेशान होते आए है इसलिए बहुत कम ही गेंदबाजी करते है।

हार्दिक ने साल 2015 में मुंबई इंडियंस की तरफ से ही आईपीएल में डेब्यू किया था और बीच में दो सीजन गुजरात के लिए भी खेल चुके है। अगर उनके आईपीएल रिकॉर्ड की बात करे तो उन्होंने अभी तक 123 मैच खेले है, जिनमें 145.86 के स्ट्राइक रेट से 2309 रन बनाएं है। IPL में हार्दिक का हाईएस्ट स्कोर 91 रन का और 10 फिफ्टी भी लगा चुके है। वहीं गेंदबाजी में 53 विकेट भी अपने नाम कर चुके है।

रोहित शर्मा का है आईपीएल में धांसू प्रदर्शन

आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस को नई ऊंचाइयों पर लेने जाने में रोहित शर्मा(Rohit Sharma) का सबसे ज्यादा योगदान रहा है और इसी कारण उनको IPL का सबसे सफल कप्तान भी माना जाता है। रोहित शर्मा ने साल 2008 में डेक्कन चारजर्स की तरफ से आईपीएल में डेब्यू किया था और फिर बाद में मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए थे। रोहित ने अभी तक 243 मुकाबले खेले है, जिनमें 130.05 के स्ट्राइक बाते से 6211 रन बनाएं है। रोहित शर्मा आईपीएल में 1 शतक और 42 अर्धशतक भी लगा चुके है।

Read More- फैंस के लिए आई बुरी खबर, इस खिलाड़ी ने अचानक संन्यास लेकर सबको चौंकाया, भावुक होकर लिखा इमोशनल पोस्ट

Whatsapp Channel- Join Now

My name is Parmjeet and I am the founder of this blog. I am very interested in cricket since childhood so I have created this blog. I give all the latest cricket news and match predictions here.

1 thought on “Rohit Sharma: आखिर क्यों छीनी गई रोहित शर्मा से मुंबई इंडियंस की कप्तानी, इस शख्स का नाम सामने आया”

Leave a Comment