IND vs AUS T20: टीम इंडिया में मिला नए युवा खिलाड़ियों को मौका, देखते रह गए चहल समेत ये 3 खिलाड़ी

IND vs AUS T20

Team India News: भारत और ऑस्ट्रेलिया(IND vs AUS T20) के बीच 23 नवंबर से शुरु हो रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए BCCI ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम मैनेजमेंट ने इस सीरीज में सभी युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है जबकी चहल समेत 3 बड़े खिलाड़ियों को एक बार फिर से अनदेखा किया गया है।

IND vs AUS T20:

दरअसल वर्ल्ड कप फाइनल के एक दिन बाद ही बीसीसीआई ने टीम(Team India) की घोषणा की है। दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की T20 सीरीज का पहला मुकाबला 23 तारीख को विशाखापत्तनम में खेला जाना है। यह सीरीज वर्ल्ड कप फाइनल के चार दिन बाद ही शुरू होने वाली है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया विशाखापत्तनम पहुंच चुकी है और अभ्यास में जुट गई है।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के कुछ खिलाड़ी अभी भी भारत में ही डटे हुए है और बाकी खिलाड़ी सीरीज में भाग लेने के लिए पहुंच चुके है। BCCI ने टीम इंडिया की कमान सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) के हाथों में सौंपी है जबकी ऋतुराज गायकवाड़(Rururaj Gaikwad) को उपकप्तान बनाया गया है। वहीं आखरी दो मैचों के लिए श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) उपकप्तानी संभालेंगे।

चहल समेत इन 3 खिलाड़ियों के साथ हुई अनदेखी

टीम मैनेजमेंट ने सबसे पहले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को इस सीरीज(India vs Australia T20) के लिए अनदेखा किया है। आपको बता दे की चहल टी20 में भारत के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है। चहल को टीम में शामिल नहीं किए जाने के कारण सभी फैंस बीसीसीआई से काफी नाराज हो गए है। टी20 में चहल का करियर बेहद ही शानदार रहा है।

चहल ने अभी तक 80 T20 मुकाबले खेले है, जिनमें सबसे ज्यादा 96 विकेट चटकाए है। चहल का टी20 में सबसे बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर 6 विकेट लेने का है। इसके साथ ही युजवेंद्र चहल(Yuzvendra Chahal) को काफी समय से वनडे मैचों में भी अनदेखा किया जा रहा है।

Read More- कभी इंडियन एयरफोर्स के सपने देखने वाले Jitesh Sharma कैसे बने क्रिकेटर

इस दूसरे खिलाड़ी को भी नहीं मिली जगह

टीम इंडिया की नई युवा खिलाड़ियों की टीम में विकेटकीपर और बल्लेबाज संजू सैमसन को भी मौका नहीं मिला है। सैमसन को टीम में जगह नहीं मिलने के बाद सभी भारतीय फैंस भड़क गए है और BCCI पर भेदभाव का आरोप लगाया है। संजू सैमसन टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी है, लेकिन हमेशा से ही अंदर-बाहर होते आए है। साल 2015 में डेब्यू करने के बाद सैमसन ने अभी तक सिर्फ 37 अन्तर्राष्ट्रीय मैच खेले है।

टीम मैनेजमेंट अक्सर संजू सैमसन(Sanju Samson) के प्रदर्शन पर सवाल उठाता आया है, लेकिन कभी-कभी मौका मिलने के बाद खिलाड़ी उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता है। सैमसन ने अभी तक अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 24 मैच खेले है, जिनमें 133.57 के स्ट्राइक रेट से 374 रन बनाए है। T20 में सैमसन का हाईएस्ट स्कोर 77 रन का है।

Read More- किसी हीरोइन से कम नहीं भारतीय क्रिकेटर Rituraj Gaikwad की पत्नी

तीसरा खिलाड़ी है बेहद खतरनाक

इस खतरनाक खिलाड़ी के साथ भी टीम मैनेजमेंट काफी समय से अनदेखी करता आ रहा है। अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों की हवा टाइट करने वाले भुवनेश्वर कुमार को भी टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। भुवनेश्वर कुमार को स्विंग गेंदों का किंग भी कहा जाता है। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले एक देश ने भी भुवनेश्वर को अपनी टीम से खेलने का ऑफर दिया था। भुवनेश्वर कुमार भी काफी समय से टीम इंडिया में जगह बनाने की कोशिश कर रहे है, लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है।

भुवनेश्वर(Bhuvneshwar Kumar) ने 1 साल पहले ही नवंबर में अपना आखरी टी20 मुकाबला खेला था। चहल के बाद भुवनेश्वर कुमार ही T20 में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है। इस तेज गेंदबाज ने अभी तक 87 टी20 मैच खेले है, जिनमें 90 विकेट अपने नाम किए है। भुवनेश्वर कुमार 2 बार 5 विकेट भी ले चुके है। वहीं 4 रन पर 5 विकेट लेकर सुर्खियों में भी छाए थे।

ये है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 सदस्यीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा

आखरी दो मैचों के लिए श्रेयस अय्यर टीम की उपकप्तानी करेंगे।

Whatsapp Channel- Join Now

My name is Parmjeet and I am the founder of this blog. I am very interested in cricket since childhood so I have created this blog. I give all the latest cricket news and match predictions here.

1 thought on “IND vs AUS T20: टीम इंडिया में मिला नए युवा खिलाड़ियों को मौका, देखते रह गए चहल समेत ये 3 खिलाड़ी”

Leave a Comment

telegram Join Our Telegram Group!