धोनी का फैन निकला ये कैरेबियाई खिलाड़ी, इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाने के बाद बोला धोनी की सलाह काम आई

Shai Hope

आपको बता दे की इस समय इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले ही मैच में वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी ने शतक ठोकने के बाद इसका पूरा श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को दे दिया।

ENG vs WI

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला एंटीगुआ में खेला गया। वेस्टइंडीज ने इस मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में इंग्लैंड ने 325 रन का विशाल स्कोर बनाया था, लेकिन वेस्टइंडीज ने 1 ओवर शेष रहते हुए अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से इस मुकाबले में हैरी ब्रूक ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए थे, वही कप्तान जोस बटलर एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए।

धोनी का फैन निकला ये कैरेबियाई खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के कप्तान और जाने-माने बल्लेबाज शाई होप ने इस मैच में 109 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। जीत के बाद शाई होप ने महेंद्र सिंह धोनी का नाम लेकर सबको चौंका दिया। शाई होप ने शतक के साथ जीत का भी पूरा श्रेय धोनी को दिया और कहा की उनकी दी हुई सलाह मेरे बहुत काम आई। मैंने धोनी को हमेशा शांत रहते हुए लक्ष्य का पीछा करते हुए देखा है और उनकी विकेटकिप्पिंग से भी बहुत कुछ सीखा है। आप जब भी धोनी से मिलते है तो आपको हर बार बहुत कुछ सिखने को मिलता है।

Join Telegram Group

शाई होप का करियर

शाई होप को वेस्टइंडीज के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माना जाता है और तीनों फॉर्मेट में खेलते है। शाई होप ने अभी तक अपने वनडे करियर में 119 मैच खेले है जिनमें 77.58 के स्ट्राइक रेट से 5049 रन बनाएं है। शाई होप वनडे में 16 शतक और 24 अर्धशतक भी लगा चुके है, जबकी उनका हाईएस्ट स्कोर 170 रन का है। वही टेस्ट मैचों की बात करें तो 38 मैचों की 72 परियों में 1726 रन बना चुके है। टेस्ट में होप का हाईएस्ट स्कोर 147 रन का है और 2 शतक और 5 अर्धशतक भी लागए है।

My name is Parmjeet and I am the founder of this blog. I am very interested in cricket since childhood so I have created this blog. I give all the latest cricket news and match predictions here.

1 thought on “धोनी का फैन निकला ये कैरेबियाई खिलाड़ी, इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाने के बाद बोला धोनी की सलाह काम आई”

Leave a Comment