Mohammed Shami: मोहम्मद शमी पर PTI का बड़ा खुलासा, वर्ल्ड कप 2023 में इंजेक्शन लेकर खेले सभी मैच

Mohammed Shami

Mohammed Shami: हाल ही में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में अपनी घातक गेंदबाजी से सबकी हवा टाइट करने वाले मोहम्मद शमी पर एक बड़ा खुलासा हुआ है। शमी पर यह खुलासा एक न्यूज एजेंसी PTI ने किया है। पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में बताया है की शमी ने वर्ल्ड कप के दौरान सभी मैचों में इंजेक्शन लिए थे।

Mohammed Shami

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

टीम इंडिया के घातक गेंदबाज मोहम्मद शमी(Shami) ने भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में सबसे धांसू प्रदर्शन किया था। शमी ने सिर्फ कुछ ही मैचों में वर्ल्ड कप में कई रिकॉर्ड खड़े कर दिए थे। शमी के इस शानदार प्रदर्शन की तारीफ दुनिया के सभी क्रिकेट दिग्गजों ने की थी। वनडे वर्ल्ड कप में शमी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे और उन्होंने यह कारनामा सबसे कम मैचों में किया था।

जबकी अकेले ही एक मैच में 7 विकेट लेकर कोहराम मचा दिया था। शमी(Mohammed Shami) ने वर्ल्ड कप में सिर्फ 7 मैचों में सबसे ज्यादा 24 विकेट लिए थे और 3 बार 5 विकेट और 1 बार 4 विकेट लेकर सबको चौंका दिया था। मगर शमी के इस खतरनाक प्रदर्शन के पीछे कितना दर्द छुपा हुआ था ये कोई नहीं जानता है।

Read More- IPL 2024 में इस खतरनाक प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी गुजरात टाइटंस, शमी के अलावा ये खूंखार गेंदबाज भी खेलेगा

PTI ने किया खुलासा

दरअसल पीटीआई के हवाले से आई खबर में कहा गया है जब वर्ल्ड कप खेला जा रहा था तो मोहम्मद शमी(Shami) बुरी तरीके से दर्द से गुजर रहे थे। उनकी एड़ी में बहुत ज्यादा दर्द था और उनको दौड़ने में बहुत ज्यादा तकलीफ हो रही थी, लेकिन उसके बावजूद भी उन्होंने हार नहीं मानी और लगातार खेलते रहे। पीटीआई ने ये भी बताया है की शमी ने अपने सभी मैच इंजेक्शन लेकर खेले है, ताकी उनका दर्द कम हो सके और टीम इंडिया(Team India) के लिए कुछ कर सके।

आज शमी(Mohammed Shami) के इस बलिदान के कारण ही दुनियाभर में उनकी चर्चा हो रही है और करोड़ों फैंस के दिल में अपनी जगह बना ली है। शमी इस समय अपनी एड़ी का इलाज करा रहे है और फिलहाल क्रिकेट से दूर है। शमी ने वर्ल्ड कप के बाद से कोई भी मैच नहीं खेला है और शायद अब पूरी तरह से ठीक होकर सीधे IPL में नजर आ सकते है।

Read More- धोनी समेत 5 बड़े खिलाड़ी IPL 2024 से हो सकते है बाहर, वजह जानकर चौंक जाएंगे

शानदार है शमी का करियर

मोहम्मद शमी(Shami) इस समय दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजों में से एक बन चुके है और वर्ल्ड कप का खौफ अभी भी खिलाड़ियों के जहन में बैठा हुआ है। शमी ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट खेले है और आईपीएल में भी अपना जलवा बिखेर रहे है। शमी(Mohammed Shami) ने अपने करियर में 64 टेस्ट मैच खेले है जिनमें शानदार 229 विकेट अपने नाम किए है। वही 101 वनडे मैचों में 195 और 23 टी20 मैचों में 24 विकेट लिए हुए है।

जबकी आईपीएल के 110 मैचों में शानदार 127 विकेट चटकाए है और आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11 रन देकर 4 विकेट लेने का है। इसके अलावा 6 बार टेस्ट में और 5 बार वनडे में पांच विकेट लेने का कारनामा कर चुके है।

Whatsapp Channel- Join Now

My name is Parmjeet and I am the founder of this blog. I am very interested in cricket since childhood so I have created this blog. I give all the latest cricket news and match predictions here.

2 thoughts on “Mohammed Shami: मोहम्मद शमी पर PTI का बड़ा खुलासा, वर्ल्ड कप 2023 में इंजेक्शन लेकर खेले सभी मैच”

Leave a Comment