MI vs CSK: 6,6,6,4.. हार्दिक पांड्या पर कहर बनकर टूटे एमएस धोनी, आखरी ओवर में थाला ने मचाया तहलका, VIDEO देखें

MS Dhoni scored 20 runs in Hardik Pandya over, MI vs CSK

रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस(MI vs CSK) के बीच खेले गए मैच एमएस धोनी के बल्ले ने खूब कहर ढाया। धोनी ने हार्दिक पांड्या के ओवर में लगातार 3 छक्के लगाकर तहलका मचा दिया।

MI vs CSK

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रविवार को दो मुकाबले खेले गए थे, जिनमें से पहले मुकाबले में कोलकाता ने लखनऊ को हराया था। जबकी दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स(Chennai Super Kings) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया था।

इस मैच में मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) का गेंदबाजी आक्रमण कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका और उसके अहम गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक भी विकेट नहीं निकाल सके। चेन्नई को तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे ने शानदार अर्धशतक लगाएं, जबकी महेंद्र सिंह धोनी ने पहली पारी के ओवर में खूब कोहराम मचाया।

धोनी ने दिखाया अपना थाला रूप

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में पूरी कोशिश से रन बनाने में लगी हुई थी, क्योंकि उन्हें पता था की यह वानखेड़े स्टेडियम मुंबई इंडियंस का होम ग्राउंड है। इसलिए मुंबई को हराने के लिए बड़ा स्कोर बनाना होगा। पहली पारी के 19 ओवर तक चेन्नई का स्कोर 180 रन के आसपास था और आखरी ओवर हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) ने डाला था, लेकिन इसी ओवर में मैच इतना रोमांचक हो जाता है की जो मुंबई इंडियंस को बहा ले जाता है।

आखरी ओवर की दूसरी गेंद पर डेरिल मिचेल के आउट होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी(MS Dhoni) बल्लेबाजी करने आते है। मगर किसी ने भी नहीं सोचा था की इन बाकी की बची हुई 4 गेंदों पर धोनी कोहराम मचाने वाले है। धोनी ने आते ही हार्दिक पांड्या को छक्का जड़ दिया और फिर लगातार 2 छक्के और जड़ दिए। धोनी आखरी गेंद पर भी छक्का मारने वाले थे, लेकिन गेंद बल्ले के संपर्क में आने से चूक गई और सिर्फ 2 रन ही मिले।

एमएस धोनी ने सिर्फ 4 गेंदों पर 20 रन ठोक कर साबित कर दिया की ऐसे ही उन्हें थाला नहीं कहा जाता है। इसके साथ ही यह मैच आईपीएल 2024 का सबसे रोमांचक मैच भी बन गया है।

यह भी देखें- हार के बाद तिलमिला उठे मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा पर धीमी पारी खेलने का लगाया आरोप

रोहित शर्मा ने भी ठोका शतक

चेन्नई द्वारा 207 रन का लक्ष्य मिलने के बाद मुंबई इंडियंस भी पूरे जोश से मैदान में उतरी थी, लेकिन सिर्फ रोहित शर्मा को छोड़कर पूरी टीम सस्ते में निपट गई। पिछले मैच में शानदार फिफ्टी लगाने वाले ईशान किशन 23 रन बनाकर और सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले आउट हो गए। हालांकि रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस की उम्मीदों को जिंदा रखा, लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

इस दौरान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक लगाया और नाबाद 63 रन बनाएं। मुंबई इंडियंस को एमएस धोनी द्वारा आखरी ओवर में बनाएं गए 20 रन लें बैठें और इतने रनों के अंतर से ही वह मैच हार गई।

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से भी नवाजा गया।

यह भी देखें- IPL में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले टॉप 10 खिलाड़ी, धोनी का नंबर देखें

VIDEO देखें-

My name is Parmjeet and I am the founder of this blog. I am very interested in cricket since childhood so I have created this blog. I give all the latest cricket news and match predictions here.

Leave a Comment