साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए ईशान किशन, BCCI ने रिप्लेसमेंट के तौर पर इस खिलाड़ी को बुलावा भेजा

ईशान किशन, ishan kishan

Ishan Kishan: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापिस ले लिया है। ईशान के अचानक टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद BCCI ने उनकी जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर एक खिलाड़ी के नाम की घोषणा भी कर दी है।

ईशान किशन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दरअसल ईशान किशन भारतीय टीम के उभरते हुए युवा खिलाड़ी है। ईशान पिछले काफी समय से बेहतरीन प्रदर्शन करते आए है, लेकिन उन्हें ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। ईशान किशन इस समय टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी बन चुके है और सीरीज खेलने के लिए टीम के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर गए है। ईशान अफ्रीका दौरे पर टी20 में भी टीम का हिस्सा थे और वनडे सीरीज के साथ टेस्ट सीरीज में भी मौका दिया गया है।

हालांकि ईशान किशन को टी20 में प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला था और आज खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भी जगह नहीं दी गई है। मगर इसी बीच उन्होंने BCCI को पत्र भेजकर टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापिस ले लिया है, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर एक खिलाड़ी को भुलावा भेज दिया है और जल्दी ही टीम के साथ जुड़ने को कहा है।

BCCI ने इस खिलाड़ी को बुलावा भेजा

ईशान किशन, ishan kishan

ईशान किशन द्वारा अचानक टेस्ट सीरीज से नाम वापिस लिए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट में हलचल तेज हो गई है। हालांकि अभी तक ये सपष्ट नहीं हो पाया है की उन्होंने किस वजह से नाम वापिस लिया है। मगर कुछ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईशान(Ishan Kishan) टीम मैनेजमेंट से काफी निराश चल रहे है, क्योंकि ईशान को टीम में शामिल तो किया जाता है, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिलता है। ईशान के साथ पिछले काफी समय से यही होता आया है।

हाल ही में खत्म हुए वनडे वर्ल्ड कप में भी उनको टीम में जगह मिली थी, लेकिन वहां भी खेलने का मौका नहीं मिला। उसके बाद फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में दो ही मैच खेलने को मिले और अब अफ्रीका दौरे पर भी यही हो रहा है। ईशान के नाम वापिस लेने के बाद BCCI ने केएस भरत(KS Bharat) को बुलावा भेजा है।

ईशान और भरत का टेस्ट करियर

इन दोनों खिलाड़ियों का टेस्ट करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा है और अभी तक कुछ ही टेस्ट मैच खेले है। ईशान किशन ने अभी तक सिर्फ दो ही टेस्ट मैच खेले है जिनकी 3 परियों में सिर्फ 78 रन बनाए है। वहीं केएस भरत ने भी सिर्फ 5 ही टेस्ट मुकाबले खेले है, जिनकी 8 परियों में 57.08 के स्ट्राइक रेट से कुल 129 रन बनाएं है। टेस्ट मैचों में ईशान का हाईएस्ट स्कोर 52 रन का है, जबकी भरत का 44 रन का है।

Whatsapp Channel- Join Now

Read More- खौफ का दूसरा नाम बने अर्शदीप सिंह और आवेश खान, 1st ODI मुकाबले में अफ्रीका को किया चारों खाने चित

My name is Parmjeet and I am the founder of this blog. I am very interested in cricket since childhood so I have created this blog. I give all the latest cricket news and match predictions here.

1 thought on “साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए ईशान किशन, BCCI ने रिप्लेसमेंट के तौर पर इस खिलाड़ी को बुलावा भेजा”

Leave a Comment