IND vs AUS 3rd T20: ऋतुराज गायकवाड़ की 123 रन की तूफानी पारी पर मैक्सवेल ने फेरा पानी, वही प्रसिद्ध कृष्णा ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs AUS 3rd T20

IND vs AUS 3rd T20: गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 मैच में भारत को 5 विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया अपनी इज्जत बचाने में कामयाब रही है। ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल(Glenn Maxwell) ने शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई। वही ऋतुराज गायकवाड़ की 123 रन की पारी को प्रसिद्ध कृष्णा ने बेकार कर दिया।

IND vs AUS 3rd T20:

भारत और ऑस्ट्रेलिया(India vs Australia 3rd T20) के बीच गुवाहाटी में खेला गया तीसरा टी20 मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा। इस मैच का फैसला आखरी गेंद पर हुआ, जिसपर मैक्सवेल ने चौका मारकर ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज में पहली जीत दिलाई। मैक्सवेल ने शानदार शतक लगाते हुए ऋतुराज गायकवाड़(Ruturaj Gaikwad) की 123 रन की तूफानी पारी पर पानी फेर दिया। इस मुकाबले में टीम इंडिया(Team India) की जीत बिल्कुल तय लग रही थी, लेकिन मैक्सवेल ने मैच का पूरा पासा ही पलट दिया।

मैच की पूरी हाइलाइट्स

गुवाहाटी में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वही टीम इंडिया ने टॉस के बाद अपनी प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया था, जिसमें मुकेश कुमार की जगह आवेश खान को शामिल किया था। इस मुकाबले में ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जैसवाल कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी ही पवेलियन लौट गए। वही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने ईशान किशन को भी ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया और बिना खाता खोले वापिस पवेलियन भेज दिया।

टीम इंडिया को शरुआती झटके लगने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ के साथ सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) ने पारी को संभाला और धीरे-धीरे स्कोर में इजाफा किया। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर कंगारुओं पर दबाव बनाया और स्कोर को 80 रन तक खींच ले गए, लेकिन इसी बीच सूर्या भी 39 रन बनाकर आउट हुए। सूर्या के आउट होने के बाद तिलक वर्मा ने ऋतुराज गायकवाड़ का साथ दिया।

एक तरफ तिलक वर्मा(Tilak Verma) आराम से खेल रहे थे वही दूसरे छोर पर ऋतुराज गायकवाड़ ने चौके-छक्कों की बरसात करते हुए तूफानी शतक ठोक डाला। ऋतुराज इस मकाबले में 57 गेंदों पर 123 रन बनाकर नाबाद रहे और टी20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 222 रन का स्कोर बनाया था।

Read More- T20 में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले टॉप 5 भारतीय खिलाड़ी, लिस्ट जरुर देखे

ऑस्ट्रलिया की पारी

ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मुकाबला काफी अहम था, क्योंकि सीरीज बचाने के लिए यह करो या मरो वाला मैच था। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड(Travis Head) को खिलाया था, जिसने वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की उमीदों पर पानी फेरा था। हालांकि इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने ट्रैविस हेड को ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया और 35 रन के निजी स्कोर पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका दिया।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के पहले 3 विकेट सिर्फ 68 रन पर गिर गए थे, लेकिन उसके बाद मैक्सवेल(Glenn Maxwell) ने अपना रौद्र रूप दिखा दिया। भारतीय गेंदबाज एक-एक करके ऑस्ट्रेलिया के विकेट निकाल रहे थे, लेकिन मैक्सवेल को अपने जाल में नहीं फसा पाएं।

ग्लेन मैक्सवेल ने अपना तूफानी अंदाज दिखाते हुए शानदार शतक लगाया और आखरी ओवर की आखरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से जीत दिला दी। मैक्सवेल ने 48 गेंदों पर 8 चौके और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन की पारी खेली।

Read More- ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली 123 रन की तूफानी पारी, ऐसा करने वाले पहले…

प्रसिद्ध कृष्णा ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

इस मुकाबले में प्रसिद्ध कृष्णा(Prasidh Karishna) ने वो रिकॉर्ड बना दिया जो आज तक किसी भी भारतीय गेंदबाज ने नहीं बनाया है और ना ही बनाने की सोचेगा। इस मैच में टीम इंडिया आसानी से जीत रही थी लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा ने सारा खेल बिगाड़ दिया। ग्लेन मैक्सवेल ने प्रसिद्ध कृष्णा को बुरी तरीके से धोया जिसका उसे सपने में भी अंदाजा नहीं था। टी20 इतिहास में प्रसिद्ध कृष्णा भारत की तरफ से सबसे महंगे साबित हुए है और ये शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Whatsapp Channel- Join Now

My name is Parmjeet and I am the founder of this blog. I am very interested in cricket since childhood so I have created this blog. I give all the latest cricket news and match predictions here.

Leave a Comment

telegram Join Our Telegram Group!