IND vs AUS 2nd T20: टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दिखाया दम, एक-एक करके कंगारुओं को धो डाला

IND vs AUS 2nd T20

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IND vs AUS 2nd T20- भारत ने तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हरा दिया है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाजों का रौद्र रूप देखने को मिला है। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों ने एक-एक करके सभी कंगारुओं को धो डाला है।

IND vs AUS 2nd T20:

दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया(India vs Australia) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 2 विकेट से जीत कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई थी। वहीं आज खेले गए इस मुकाबले को भी जीतकर अपना विजयी अभियान जारी रखा है। टीम इंडिया जब से ऑस्ट्रेलिया से वर्ल्ड कप फाइनल हारी है तब से ही बेहद तूफानी तरीके से खेल रही है और कंगारुओं पर कोई रहम नहीं कर रही है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच हाइलाइट्स

तिरुवनंतपुरम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था। टीम इंडिया की तरफ से पारी की शुरुआत करने यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ आए थे। यशस्वी जायसवाल ने आते ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की पिटाई करनी शुरू कर दी थी। वही पिछले मुकाबले की कसर पूरी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ ने भी कंगारुओं को खूब धोया।

Read More- IPL 2024 में धोनी के खेलने पर आया बड़ा अपडेट, दिल थामकर देखें

इन दोनों धाकड़ बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 35 गेंदों पर 77 रन की पार्टनरशिप कर डाली। भारत का पहला विकेट यशस्वी जायसवाल के तौर पर गिरा, जो ताबड़तोड़ फिफ्टी लगाकर आउट हुए। जायसवाल ने 25 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 53 रन ठोक डाले। जायसवाल ने इस मुकाबले में 212 की स्ट्राइक रेट से रन कूटे। वही ऋतुराज गायकवाड़ भी फिफ्टी लगाने में कामयाब रहे और 43 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हुए।

इस मुकाबले में ईशान किशन ने भी कंगारुओं को धोने का कोई मौका नहीं छोड़ा और चौके-छक्कों की बारिश करते हुए 32 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि सूर्यकुमार यादव इस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 19 रन बनाकर आउट हुए। वहीं रिंकू सिंह ने इस मैच में भी कोहराम मचाया और 9 गेंदों पर 31 रन ठोक कर स्कोर को 235 रन तक पहुंचा दिया।

ऑस्ट्रेलिया का टॉप-ऑर्डर फेल हुआ

भारत द्वारा दिए गए विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने 60 रन के भीतर ऑस्ट्रेलिया के 4 सलामी बल्लेबाजों को आउट कर पूरी टीम की कमर तोड़ डाली। हालांकि उसके बाद भी मार्कस स्टोनिस और टीम डेविड ने खुलकर खेलना पसंद किया और टीम को दबाव से बाहर निकाला।

Read More- दिल्ली कैपिटल्स ने रिलीज किए 6 बड़े खिलाड़ी, पृथ्वी शॉ अभी भी टीम में

मार्कस स्टोनिस 25 गेंदों पर 45 रन की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए और टीम डेविड 22 गेंदों पर 37 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। इनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मैथ्यू वेड ने भी अपने हाथ खोले और 23 गेंदों पर 42 रन बनाकर नाबाद लौटे। हालांकि मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया को जीत नहीं दिला पाए और पूरी टीम 191 रन ही बना सकी।

गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन

टीम इंडिया ने इस मैच में बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने सही लाइन-लेंथ पर गेंदबाजी की जिससे टीम इंडिया इस मुकाबले को जितने में कामयाब रही। इस मुकाबले में अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार थोड़े महंगे साबित हुए, लेकिन 1-1 विकेट लेने में भी सफल रहे। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने भी अपनी गेंदबाजी से कंगारुओं को लपेटे में ले लिया और दोनों गेंदबाज 3-3 विकेट लेने में कामयाब रहे।

Read More- KKR ने शार्दुल ठाकुर समेत 7 खिलाड़ियों को किया रिलीज, चौंकाने वाले नाम

Whatsapp Channel- Join Now

My name is Parmjeet and I am the founder of this blog. I am very interested in cricket since childhood so I have created this blog. I give all the latest cricket news and match predictions here.

Leave a Comment