AUS vs WI 2nd T20: ‘12 चौके-8 छक्के’, थम नहीं रहा ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला, 200 के स्ट्राइक रेट से शतक ठोक किया बड़ा कारनामा

AUS vs WI 2nd T20, Glenn Maxwell

AUS vs WI 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच एडिलेड में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल(Glenn Maxwell) ने शतक ठोककर इतिहास रच दिया है। इस मैच में मैक्सवेल ने 200 के स्ट्राइक रेट से शतक लगाकर रोहित शर्मा के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया है और ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए है।

AUS vs WI 2nd T20

इस समय दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है और इसका दूसरा मुकाबला एडिलेड में खेला गया है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज ड्रा हो गई थी और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया था। वहीं इस टी20 सीरीज का पहला मैच भी ऑस्ट्रेलिया ने ही जीता है और एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में 241 रन का स्कोर खड़ा कर वेस्टइंडीज को दिन में तारे दिखा दिए है। हालांकि इस मैच में दिग्गज खिलाड़ी डेविड वार्नर का बल्ला नहीं चला, लेकिन उनकी जगह मैक्सवेल(Glenn Maxwell) के बल्ले ने जमकर आग उगली है।

यह भी देखें- विराट कोहली IPL 2024 में खेलेंगे या नहीं हो गया कन्फर्म, खुद किया खुलासा

थम नहीं रहा ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला

पिछले करीब 5 महीने से ग्लेन मैक्सवेल ने कोहराम मचाया हुआ है। एक के बाद एक तूफानी पारी खेलकर क्रिकेट जगत को सदमें में डाला हुआ है। हाल ही में कुछ महीने पहले खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में भी मैक्सवेल ने धमाकेदार दोहरा शतक ठोका था और उसके खत्म होते ही भारत के खिलाफ टी 20सीरीज में शतक जड़ा था। अब एक बार फिर से मैक्सवेल(Glenn Maxwell) के बल्ले ने तूफान मचाया है और इस बार वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को अपना शिकार बनाया है।

यह भी देखें- डेब्यू के 20 दिन बाद ही चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत, 3 करोड़ देकर लखनऊ ने कर दिए वारे-न्यारे

12 चौके-8 छक्के

इस मैच में मैक्सवेल ने आते ही वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की बैंड बजानी शुरू कर दी थी। इस मुकाबले में कोई भी गेंदबाज मैक्सवेल के कहर से बच नहीं पाया और सभी की हवा टाइट हो गयी। मैक्सवेल ने अपनी इस तूफानी पारी में सिर्फ 20 गेंदों पर चौके-छक्कों से 96 रन ठोक डाले और सिर्फ 50 गेंदों पर 200 के स्ट्राइक रेट से अपना शतक पूरा कर लिया। मैक्सवेल(Glenn Maxwell) इस मैच में 55 गेंदों पर 120 रन बनाकर नाबाद लौटे। जबकी ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में एक और विशाल स्कोर बनाया और वेस्टइंडीज के सामने 242 रन का लक्ष्य रखा। वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से आंद्रे रसेल सबसे महंगे गेंदबाज रहे और 4 ओवर में 59 रन लुटाए।

यह भी देखें- Virat Kohli कहां गए है अभी-अभी हुआ खुलासा, अचानक इस वजह से टीम का साथ छोड़ा

किया बड़ा कारनामा

इस धांसू शतक के साथ ही ग्लेन मैक्सवेल(Glenn Maxwell) ने एक बड़ा कारनामा कर दिया है। मैक्सवेल अब रोहित शर्मा को पीछे छोड़ टी20 में सबसे ज्यादा शतक(Most Century in T20) बनाने वाले खिलाड़ी बन गए है। इससे पहले रोहित शर्मा 5 शतकों के साथ पहले पायदान पर थे, लेकिन अब मैक्सवेल के भी 5 शतक हो गए है और उनको पीछे छोड़ पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव चार शतकों के साथ तीसरे स्थान पर और 3 शतक लगाकर बाबर आजम चौथे पायदान पर बने हुए है। जबकी 3 शतकों के साथ ही कॉलिन मुनरो पांचवे पायदान पर है।

My name is Parmjeet and I am the founder of this blog. I am very interested in cricket since childhood so I have created this blog. I give all the latest cricket news and match predictions here.

1 thought on “AUS vs WI 2nd T20: ‘12 चौके-8 छक्के’, थम नहीं रहा ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला, 200 के स्ट्राइक रेट से शतक ठोक किया बड़ा कारनामा”

Leave a Comment

telegram Join Our Telegram Group!