IND vs AUS: वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बनेगा ये धुरंधर खिलाड़ी, मैदान पर देखते ही घबरा जाते है कंगारू

IND vs AUS

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

World Cup 2023 Final: वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला दो बड़ी टीमों भारत और ऑस्ट्रेलिया(IND vs AUS) के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा। ये दोनों ही टीमें 20 साल बाद एक बार फिर से आमने-सामने होने वाली है, लेकिन इस मुकाबले में एक ऐसा भारतीय धुरंधर खिलाड़ी है जिसके मैदान में दिखते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को पसीने आ जाते है।

IND vs AUS

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों(India vs Australia) का सफर बिल्कुल अलग रहा है। भारत ने जहां अपने सभी मुकाबले जीतकर फाइनल में दमदार एंट्री मारी है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी टीमों के हारने के बाद मुश्किल से सेमीफाइनल में जगह बनाई थी और फिर साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है।

हालांकि अफ्रीकी खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को घुटनों के बल ला दिया था। अब ऑस्ट्रेलिया फाइनल में तो पहुंच गई है, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन देख सभी की हालत पतली हो रही है। टीम इंडिया का हर एक खिलाड़ी बेहतरीन लय में नजर आ रहा है, चाहें वो बल्लेबाज हो या फिर गेंदबाज हर किसी का खौफ है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बनेगा ये धुरंधर खिलाड़ी

वैसे तो कंगारुओं को सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने बेचैन किया हुआ है, लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी भी है जो मैदान में उनको सांस तक नहीं लेने देता है। ये खिलाड़ी जब भी मैदान पर होता है तो कोई भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिस्क नहीं लेता है। यह खिलाड़ी भारत के खतरनाक ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा है, जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी में तो कोहराम मचाते ही है साथ में फील्डिंग में भी हमेशा फुर्तीले रहते है।

जब जड़ेजा मैदान पर होते है तो सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रन लेने से पहले कई बार सोचते है, क्योंकि उनको पता है की अगर गेंद जड़ेजा के पास गई है तो वो भी पहले उनको सलाम करती है।

Read More- IPL में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले टॉप 10 खिलाड़ी, पूरी लिस्ट देखें

फाइनल में जड़ेजा का रहेगा अहम रोल

भारत और ऑस्ट्रलिया(IND vs AUS) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में रविंद्र जड़ेजा अपना अहम रोल निभा सकते है। इसकी मुख्य वजह इस मैदान की पिच है, क्योंकि यहां स्पिनर्स को मदद मिलने की ज्यादा संभावना है। जड़ेजा की एक खास बात और है की वे हमेशा बड़े मौको पर ज्यादा खतरनाक प्रदर्शन करते है और अकेले अपने दम पर मैच का रुख पलट देते है।

ये तो आप सभी को पता है की जड़ेजा को स्पिन का मास्टरमाइंड भी माना जाता है और साथ में बल्ले से भी तूफानी पारी खेलने के लिए जाना जाता है। जड़ेजा टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों में से एक है और काफी समय से खेलते आ रहे है, इसलिए उनको ऑस्ट्रेलिया के हर एक खिलाड़ी की नब्ज का पता है।

वर्ल्ड कप में कैसा रहा है जड़ेजा का प्रदर्शन

अगर वर्ल्ड कप 2023 में रविंद्र जड़ेजा के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने अभी तक 10 मैचों में 16 विकेट लिए है। जड़ेजा ने इस वर्ल्ड कप में एक मैच में 5 विकेट भी लिए है, इसके साथ ही अच्छे-खासे रन भी बना चुके है। हालांकि जड़ेजा टीम इंडिया में इस समय नंबर 7 पर बल्लेबाजी कर रहे है तो उनको कम ही मौका मिलता है। वहीं अन्तर्राष्ट्रीय करियर की बात करे तो 196 वनडे मुकाबलों में 220 विकेट और 2747 रन भी बना चुके है।

Whatsapp Channel- Join Now

My name is Parmjeet and I am the founder of this blog. I am very interested in cricket since childhood so I have created this blog. I give all the latest cricket news and match predictions here.

1 thought on “IND vs AUS: वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बनेगा ये धुरंधर खिलाड़ी, मैदान पर देखते ही घबरा जाते है कंगारू”

Leave a Comment