IND vs AFG T20 Series: अगरकर-द्रविड़ ने खत्म किया इस घातक गेंदबाज का करियर, टी20 में ले चुका है सबसे ज्यादा विकेट

IND vs AFG T20 Series

IND vs AFG T20 Series- टीम इंडिया में इस समय काफी युवा खिलाड़ियों को मौका मिल चुका है। इनसे अलग एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो टी20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट ले चुका है, लेकिन अगरकर-द्रविड़ ने मिलकर इस घातक गेंदबाज का करियर खत्म कर दिया है।

IND vs AFG T20 Series

टीम इंडिया इस समय वनडे और टी20 में नंबर 1 की पोजीशन पर कब्जा जमाए हुए है। हालांकि टेस्ट में अब दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। फिलहाल भारतीय टीम 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का आगाज करने जा रही है। दोनों टीमों के बीच कुल 3 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे, जिसके पहले मुकाबले की शुरुआत मोहाली से होने वाली है। BCCI ने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए इस सीरीज को बहुत महत्व दिया है।

इसलिए दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को लंबे समय बाद इस छोटे प्रारूप में मौका दिया है। वहीं कुछ युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है, जिन्होंने कुछ समय पहले ही डेब्यू किया है। मगर एक बार फिर से अगरकर और द्रविड़ ने मिलकर एक घातक गेंदबाज को अनदेखा किया है जो टी20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट ले चुका है।

Read More- रोहित शर्मा IPL 2024 में किस टीम से खेलेंगे अभी-अभी हुआ खुलासा, इस टीम ने दिया 35 करोड़ का ऑफर

अगरकर-द्रविड़ ने खत्म किया इस गेंदबाज का करियर

यह घातक गेंदबाज वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया(Team India) के लिए खेल चुका है। मगर काफी समय से टीम में शामिल किए जाने की बांट देख रहा है। अब इस घातक गेंदबाज के लिए संन्यास लेने तक की नौबत आ गयी है। 33 के इस गेंदबाज ने टी20 में अपना आखरी मैच अगस्त 2023 में खेला था।

भारतीय टीम के लेगब्रेक गेंदबाज युजवेंद्र चहल को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भी मौका नहीं दिया गया है। चहल(Yuzvendra Chahal) ने कई बार अकेले अपने दम पर टीम इंडिया को मैच जितवाए है, मगर आज वे अगरकर और द्रविड़ की राजनीति का शिकार हो रहे है।

Read More- Rohit Sharma ने आईपीएल में कितने सिक्स मारे हैं, सभी सीजन की लिस्ट देखें

टी20 में लिए है सबसे ज्यादा विकेट

युजवेंद्र चहल का करियर बेहद ही शानदार रहा है और वे टीम इंडिया की तरफ से टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी है। चहल ने अभी तक 80 टी20 मुकाबले खेले है, जिनमें सबसे ज्यादा 96 विकेट लिए है। चहल का टी20 में सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन पर 6 विकेट लेने का है।

इस छोटे प्रारूप में 6 विकेट लेना बहुत मायने रखता है, लेकिन फिर भी चहल(Yuzvendra Chahal) को मौका नहीं दिया जा रहा है। इस समय टीम इंडिया में अगरकर और द्रविड़ की पहली पसंद रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव बने हुए है।

Whatsapp Channel- Join Now

My name is Parmjeet and I am the founder of this blog. I am very interested in cricket since childhood so I have created this blog. I give all the latest cricket news and match predictions here.

Leave a Comment

telegram Join Our Telegram Group!