BCCI की रडार में आए 7 भारतीय गेंदबाज, एक्शन में गड़बड़ी पाए जाने के कारण 2 पर लगा बैन, अब कभी भी नहीं कर पाएंगे गेंदबाजी

BCCI

Cricket News: इस समय भारतीय क्रिकेट में जबरदस्त भूचाल आया हुआ है। अब BCCI के हवाले से एक और बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। यह खबर 7 भारतीय गेंदबाजों से जुड़ी हुई है, जो अपने एक्शन के कारण बीसीसीआई की रडार में आ गए है। जबकी इनसे अलग 2 खिलाड़ियों पर बैन भी लगा दिया गया है।

BCCI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस समय काफी व्यस्त चल रहा है, क्योंकि वो इस समय IPL 2024 के ऑक्शन की तैयारियों में जुटा हुआ है। अबकी बार आईपीएल का ऑक्शन दुबई में आयोजित किया जा रहा है, जो की 19 दिसंबर को आयोजित होने वाला है। मगर इसी बीच बीसीसीआई ने एक जबरदस्त एक्शन लेकर सबको चौंका दिया है।

ये एक्शन 7 ऐसे खिलाड़ियों से जुड़ा हुआ है, जिनकी गेंदबाजी में बीसीसीआई को गड़बड़ी लगी है। वही ये भी खबर आई है की इनसे अलग 2 खिलाड़ियों पर बैन भी लग चुका है। इनमें से कुछ खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में खेलते है, जबकी दो खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए भी खेल चुका है।

क्रिकेट की सभी ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमारे ग्रुप को जॉइन करें।
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group  – Join Now

BCCI की रडार में आए 7 भारतीय गेंदबाज

बीसीसीआई ने जिन 7 खिलाड़ियों को अपनी रडार में लिया है, उनमें से एक खिलाड़ी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा है और इस खिलाड़ी का नाम चेतन सकारिया(Chetan Sakariya) है। हालांकि दिल्ली ने उनको ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया है। जबकी बाकी के खिलाड़ी डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने वाले है, जिनमें चिराग गांधी, सलमान निजार, रोहन कुन्नुमल, सौरभ दुबे, तनुश कोटियन और अर्पित है।

BCCI को इन खिलाड़ियों के गेंदबाजी एक्शन में गड़बड़ी मिली है और इन सभी खिलाड़ियों ली लिस्ट आईपीएल फ्रेंचाइजियों को सौंप दी है। हालांकि इन खिलाड़ियों पर बीसीसीआई ने कोई बड़ा एक्शन नहीं लिया है, बल्कि इन्हे अपनी गेंदबाजी में सुधार करने के लिए बोला गया है। वही इन 7 खिलाड़ियों से अलग 2 पर बैन भी लगा दिया गया है।

2 पर लगा बैन

BCCI
BCCI

बीसीसीआई ने इन सात खिलाड़ियों से अलग 2 खिलाड़ियों के एक्शन में ज्यादा गड़बड़ी मिली, जिसके बाद इनके गेंदबाजी करने पर बैन लगा दिया है। इनमें से एक खिलाड़ी आईपीएल की बड़ी टीम RCB के लिए और टीम इंडिया के लिए भी खेल चुका है।

जबकी दूसरा खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में खेलता है। इन खिलाड़ियों का नाम मनीष पांडे(Manish Pandey) और केएल श्रीजीत है जो कभी भी गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। BCCI ने इन दोनों खिलाड़ियों के बारे में भी आईपीएल की टीमों को सूचित कर दिया है।

Read More- कप्तानी से हटाए जाने के बाद रोहित शर्मा ने बना लिया मन, अब आईपीएल में इस टीम के लिए खेलेंगे

My name is Parmjeet and I am the founder of this blog. I am very interested in cricket since childhood so I have created this blog. I give all the latest cricket news and match predictions here.

1 thought on “BCCI की रडार में आए 7 भारतीय गेंदबाज, एक्शन में गड़बड़ी पाए जाने के कारण 2 पर लगा बैन, अब कभी भी नहीं कर पाएंगे गेंदबाजी”

Leave a Comment

telegram Join Our Telegram Group!