18 साल के क्रिकेटर ने तोड़ा युवराज सिंह का 25 साल पुराना रिकॉर्ड, नाबाद 404 रन बनाकर क्रिकेट जगत को हिला डाला

18 साल के क्रिकेटर ने, Prakhar Chaturvedi, Yuvraj Singh

BCCI के घरेलू टूर्नामेंट कूच बिहार ट्रॉफी में 18 साल के क्रिकेटर ने कमाल कर दिया है। इस युवा खिलाड़ी ने दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह(Yuvraj Singh) के 25 साल पुराने रिकार्ड्स को धवस्त कर दिया है और नाबाद 404 रन बनाकर क्रिकेट जगत को हिला डाला है।

कूच बिहार ट्रॉफी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कूच बिहार ट्रॉफी एक घरेलू टूर्नामेंट है, जो बीसीसीआई द्वारा आयोजित किया जाता है। इस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला कर्नाटक और मुंबई के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में कर्नाटक के सिर्फ 18 साल के युवा खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया है। हालांकि यह फाइनल मैच ड्रॉ हो गया, लेकिन कर्नाटक की बढ़त ज्यादा होने के कारण उसको विजेता घोषित कर दिया गया।

इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी कर 380 रन बनाएं थे। मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा रन आयुष म्हात्रे ने बनाएं, जो 145 रन बनाने में कामयाब रहे। वहीं कर्नाटक ने इस युवा खिलाड़ी की ऐतिहासिक पारी की बदौलत 510 रन बनाएं और मैच को जीतने में कामयाब रही।

Read Also- IPL 2024 में धोनी के सपने को साकार करेगा ये घातक खिलाड़ी, अफगानिस्तान के खिलाफ तूफानी पारी देख खौफ में सभी टीमें

18 साल के क्रिकेटर ने तोड़ा युवराज सिंह का 25 साल पुराना रिकॉर्ड

इस 18 साल के क्रिकेटर ने नाबाद 404 रन की पारी खेल कर सबको हैरान कर दिया है। क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज अब इस खिलाड़ी की जमकर प्रसंशा कर रहे है। BCCI ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर इस युवा खिलाड़ी की सरहाना की है। कर्नाटक के प्रमुख बल्लेबाज प्रखर चतुर्वेदी ने 638 गेंदों पर नाबाद 404 की पारी खेली और अपनी इस पारी में 46 चौके और 3 छक्के भी लगाएं।

प्रखर चतुर्वेदी(Prakhar Chaturvedi) ने युवराज सिंह के 25 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है, जो उन्होंने साल 1999 में बनाया था। युवराज ने उस समय कूच बिहार ट्रॉफी में ही पंजाब के लिए खेलते हुए बिहार के खिलाफ 398 रन बनाएं थे। उस मैच में धोनी भी खेल रहे थे जो बिहार की टीम का हिस्सा थे

प्रखर है द्रविड़ के बेटे के दोस्त

प्रखर चतुर्वेदी(Prakhar Chaturvedi) और टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ दोनों अच्छे दोस्त है। ये दोनों ही कर्नाटक के लिए खेलते है और दोनों अच्छे खिलाड़ी है। राहुल द्रविड़ के बेटे समित भी काफी समय से सुर्खियों में है और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। इस मैच में भी उन्होंने 22 रन बनाएं और 2 विकेट भी लिए है।

Whatsapp Channel- Join Now

Read Also- BCCI ने खोज निकाला हार्दिक पांड्या से भी तगड़ा ऑलराउंडर, बल्ले और गेंद दोनों से मचा रहा गदर

My name is Parmjeet and I am the founder of this blog. I am very interested in cricket since childhood so I have created this blog. I give all the latest cricket news and match predictions here.

1 thought on “18 साल के क्रिकेटर ने तोड़ा युवराज सिंह का 25 साल पुराना रिकॉर्ड, नाबाद 404 रन बनाकर क्रिकेट जगत को हिला डाला”

Leave a Comment